हिंदुस्तान के सबसे अच्छे वेब होस्टिंग कंपनी 2021 | Best Web Hosting

Best Web Hosting

आज मैं आपको हिंदुस्तान के सबसे अच्छे वेब होस्टिंग कंपनी के नाम बताने जा रहा हूं जोकि सबसे अच्छी सर्विस प्रदान करते हैं.
हमारे खुद के ऑफिस के लोग इन सभी वेब होस्टिंग को टेस्ट कर चुके हैं और उसी के माध्यम से आपको टॉप 3 सबसे अच्छी वेब होस्टिंग कंपनी इन इंडिया का लिस्ट दे रहे हैं.
क्या आपको पता है कि एक वेब होस्टिंग कंपनी किन कारणों से सबसे अच्छी कहलाई जाती है? एक वेब होस्टिंग कंपनी तभी अच्छी कहलाई जाएगी अगर उस कंपनी के पास अच्छी बैंडविथ, स्टोरेज, कस्टमर सपोर्ट और स्पीड अच्छी होगी.
हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह बताएंगे कि किसके लिए आपको वेब होस्टिंग में पैसा खर्च करना चाहिए.

वेब होस्टिंग क्यों चाहिए?

अगर आप एक वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आपको वेब होस्टिंग जरूर जरूरत पड़ेगी. बिना वेब होस्टिंग का हम वेबसाइट नहीं बना पाएंगे. आपका वेबसाइट का डिजाइन जितना मायने रखता है उतना ही आपका वेबसाइट का वेब होस्टिंग रखता है.
जब आप एक वेब होस्टिंग लिखते हैं तो वहां वेब होस्टिंग आपके वेबसाइट के लिए जगह प्रदान करता है इसमें कि आप अपना फाइल्स और डाटा रख सकते हैं.

वेब होस्टिंग फीचर्स:

हमारे दिए गए सबसे अच्छे वेब होस्टिंग के लिस्ट में नीचे दिए गए सभी फीचर्स को मायने रखते हुए बनाया गया है.
स्पीड, स्टोरेज कैपेसिटी, अपटाइम & सत्ता.

1. WPX.Net:

यह एक बहुत पुराना वेब होस्टिंग कंपनी है जो कि सबसे ऊपर आती है ट्रस्टपायलट वेबसाइट में 2013 से. यह शिकागो सिडनी न्यू ईयर जैसे कई बड़ी बड़ी सिटी से फास्टिंग प्रदान करने की क्षमता रखती है. इस होस्टिंग कंपनी का पैकेज छोटे से लेकर बहुत बड़े ऑर्गेनाइजेशन लेवल तक उपलब्ध है.

यह वेब होस्टिंग कंपनी आपको एक एफिलिएट मार्केटिंग बनने की भी सुविधा देती है जिससे कि आप अच्छे खासे पैसे बना सकते हैं. इस वेब होस्टिंग कंपनी का कस्टमर सपोर्ट भी बहुत अच्छा खासा है. आपको तो पता होगा कि कॉस्टिंग खरीदने से आजकल डोमेन नेम उसमें मिल रहा है, मैं आपको यह बताना चाहूंगा कि इस ऑफर का शुरुआत इसी वेब होस्टिंग कंपनी ने किया है.

2. Siteground:

हमारे इस बेस्ट वेब होस्टिंग कंपनी इन इंडिया के लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है साइटग्राउंड जोकि जाना माना बहुत पुराना वैभव स्टिंग कंपनी है और इसे बहुत बड़े-बड़े वेबसाइट इस्तेमाल करते हैं. यहां पर पोस्टिंग कंपनी वार्ड फ्रेश के द्वारा ऑफिशियल रिकमेंडेशन में आता है इससे आपको पता लग गया होगा की हवा कॉस्टिंग कंपनी कितना खास है. यह वेब होस्टिंग कंपनी भी छोटे से लेकर बड़े पैकेज उपलब्ध करती है. अगर आप एक छोटे ब्लॉगर हो तो भी आप इसको इस्तेमाल कर पाएंगे या फिर अगर आप एक बड़ी कंपनी है तो भी आप इसको इस्तेमाल कर पाएंगे. अभी मार्केट में देखा जाए तो साइटग्राउंड होस्टिंग कंपनी का कस्टमर सपोर्ट सबसे अच्छा माना जा रहा है. यह सबसे लेटेस्ट पीएचपी फंक्शन में होस्टिंग सर्विस प्रोवाइड करती है.
साइटग्राउंड का अभी तक 28 लाख यूजर रिकॉर्डर पर है जो कि एक काफी बड़ी अंक माना जाता है. इससे पता चलता है कि यह पोस्टिंग कितना अच्छा है और भरोसे लायक है.

3. BlueHost:

हमारे सबसे अच्छे वेब होस्टिंग कंपनी के लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है ब्लूहोस्ट. साइटग्राउंड व फास्टिंग कंपनी के बाद अगर सबसे ज्यादा कोई होस्टिंग कंपनी की यूजर्स है तो उसका नाम है ब्लू होस्ट पोस्टिंग. यह भी एक जाना माना बहुत बड़ा होस्टिंग कंपनी है जो कि छोटे वेबसाइट ओनर भी इस्तेमाल करते हैं और बड़ी से बड़ी न्यूज़ कंपनियां भी इस्तेमाल करते हैं. ब्लूहोस्ट होस्टिंग कंपनी यह बताती है कि उनका uptime 99.99 परसेंट है.
अगर आप लोग होस्ट से होस्टिंग खरीदते हैं तो आपको डोमेन नेम और एसएसएल सर्टिफिकेट मुफ्त में प्रदान किया जाता है कंपनी के तरफ से जो कि काफी अच्छी बात है जिससे कि आपका बहुत सारा पैसा बच जाता है. इसमें सिर्फ आपको एल सर्टिफिकेट और डोमेन नेम ही नहीं बल्कि बहुत सारे थीम्स और अच्छे-अच्छे वेबसाइट डिजाइन आपको मुफ्त में दिया जाता है.

डाटा सेंटर का लोकेशन क्यों मायने रखता है?

किसी भी वेब होस्टिंग लेने से पहले उसका डाटा सेंटर कहां है जरूर से जरूर जानने की कोशिश करें बिना उस जानकारी के कतई आप वेब होस्टिंग ना खरीदें इसका पीछे कारण बहुत ही सिंपल है. आपकी होस्टिंग की डाटा सेंटर जिस विदेश में होगी या फिर जिस जगह पर होगी अगर उस जगह की कोई भी यूजर आपके वेबसाइट में आते हैं तो आपका वेबसाइट हेच करने में बहुत ही आसान होगा उस यूजर के लिए. इसीलिए डाटा सेंटर का लोकेशन वेबसाइट होस्टिंग में बहुत महत्वपूर्ण एक्टर बन जाता है.
अगर आपका वेबसाइट का विजिटर्स मान लीजिए अमेरिका से ज्यादा आते हैं तो आपका डाटा सेंटर का लोकेशन अमेरिका होने से ज्यादा स्पीड रहेगी आपके वेबसाइट पर जिससे कि आपका SEO बहुत अच्छा असर आएगा और आपका वेबसाइट सबसे टॉप रैंक करेगा उसी प्रकार अगर आपके वेबसाइट के users इंडिया से ज्यादा आते हैं तो आपका वेबसाइट का होस्टिंग का डाटा सेंटर इंडिया में होने से आपका वेबसाइट का स्पीड बहुत अच्छा मेंटेन रहेगा.

आपको कौन सी वेब होस्टिंग लेनी चाहिए:

तो जैसे कि हमने ऊपर आपको हिंदुस्तान के सबसे अच्छे 3 web hosting कंपनी का डिटेल दिया है उसी से आपको पता लग गया होगा कि आपके जरूरत के अनुसार आपको कौन सी वेब होस्टिंग कंपनी के ऊपर भरोसा करना चाहिए और कौन सा प्लान के साथ आपको आपकी वेबसाइट के लिए होस्टिंग खरीदनी चाहिए. ऊपर दिए गए डिटेल्स से आपको तो पता लग गया होगा कि कौन सा वेब होस्टिंग कंपनी किस चीज के लिए फेमस है और उसके साथ साथ इसका भी आपको पता लग गया होगा की होस्टिंग का डाटा सेंटर का लोकेशन कितना मायने रखता है. आशा है आपको आपका पसंदीदा वेब होस्टिंग मिल गया होगा और आपने आपकी नई साइट का प्लानिंग स्टार्ट कर दिया होगा.

हिंदुस्तान के सबसे अच्छे वेब होस्टिंग कंपनी 2021 | Best Web Hosting

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top